About Us
Current location: Home>>About Us

संक्षिप्त इतिहास

राम उग्रह मुनेश्वरी महादेव महाविद्यालय की स्थापना सन 2003 में कठिन, परिश्रमी और ईमानदारी से श्री हरिहर सिंह ने किया। यह महाविद्यालय मऊनाथ भंजन और गाजीपुर के मध्य मऊ सरसेना मार्ग पर काझा (कोठी) के पास स्थित है । महाविद्यालय का नाम गाजीपुर जिले के सिकन्दरा सैदपुर निवासी समाजसेवी एवं स्वतंत्रता सेनानी "श्री रामउग्रह सिंह " के नाम से प्रेरित है ।

उद्देश्य:

क्षेत्र में स्थित बालक -बालिका इण्टर कालेज, रामबन कुटी के छात्रों और अन्य इण्टर कालेज के छात्र-छात्राओं को उच्य शिक्षा से वंचित देखकर इस संस्थान की नीव रखी गयी | महाविद्यालय का उद्देश्य कम पैसे में उच्य शिक्षा प्रदान करना और राष्ट्र में अच्छे छात्र बनाना है । महाविद्यालय का दृष्टिकोण विद्यार्थियों को अच्छी तरह से योग्य, शिष्ट और हमारे सामाजिक जीवन में एक स्वस्थ नागरिक का निर्माण हो ऐसा है ।

महाविद्यालय को सात विषयों में मान्यता प्राप्त है जहाँ अच्छे दृष्टिकोण का प्रयोग करके उच्च शिक्षा दी जाती है । यह महाविद्यालय हमेशा सही प्रबंधन और बहुत मेहनती संकायों के आधार पर अच्छी शिक्षा के लिए प्रसिद्ध है । इस महाविद्यालय के छात्र बहुत ही लगनशील हैं और अच्छे परीक्षा परिणाम मिलते हैं ।

महाविद्यालय का नाम पत्र "काझा (कोठी), मऊ" हमेशा महाविद्यालय से सम्बंधित लोगो का अनुसरण करता रहेगा । महाविद्यालय का मुख्य उद्देश्य अधिक से अधिक सभ्य नागरिक इस देश को प्रदान करना है ।

*
-